बच्चों के लिए राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता

Saturday, November 13, 2010


ऊर्जा दक्षता ब्यूरो की ओर से बाल दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता जारी की गई है। इस प्रतियोगिता में देशभर के कक्षा 4, 5, और 6 के स्कूली बच्चे भाग ले सकते हैं। जैसा कि सब बच्चे जानते हैं कि ऊर्जा दक्षता ब्यूरो और विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार ने जुलाई-अक्टूबर 2010 के दौरान देशभर के स्कूलों में विद्यालय स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करवाई थी, जिसमें लगभग 15 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। इसमें 1,750 विद्यार्थियों को राज्य/संघ राज्य क्षेत्र स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चुना गया है। इन चयनित विद्यार्थियों की सूची यहां (http://www.energymanagertraining.com/ ) जारी कर दी गई है। इस प्रतियोगिता से चुने गए 105 विद्यार्थी 12 दिसम्बर 2010 को नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर की चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

फिलहाल राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के लिए विषयवस्तु निम्न हैं :-

1. एनर्जी स्टार वाले उपकरण खरीदें।
2. ऊर्जा दक्षता एक यात्रा है, एक गंतव्य नहीं।
3. ऊर्जा बचाएं, हमारे भविष्य को सुरक्षित बनाएं।

...तो हो जाइए तैयार प्रतियोगिता में भाग लेने और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के लिए। क्योंकि अगर आपने जीती यह प्रतियोगिता तो आप छा जाएंगे स्कूल समाचार के खास मंच पर स्पेशल गैस्ट बनकर। इस सबंध में किसी भी समस्या के लिए आप स्कूल समाचार टीम से मदद ले सकते हैं।

हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

3 comments:

बहुत अच्‍छा लगा आपके ब्‍लोग पर आकर

बहुत सुन्दर आलेख| धन्यवाद|

भारतीय ब्लॉग लेखक मंच की तरफ से आप, आपके परिवार तथा इष्टमित्रो को होली की हार्दिक शुभकामना. यह मंच आपका स्वागत करता है, आप अवश्य पधारें, यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो "फालोवर" बनकर हमारा उत्साहवर्धन अवश्य करें. साथ ही अपने अमूल्य सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ, ताकि इस मंच को हम नयी दिशा दे सकें. धन्यवाद . आपकी प्रतीक्षा में ....
भारतीय ब्लॉग लेखक मंच

Post a Comment

 
 
 

क्लब रिपोर्टिंग

यहां रिपोर्टर बनकर स्टूडेंट्स ग्लोबल स्कूल रिपोर्टर क्लब में हो सकते हैं शामिल।

सक्सेस स्टोरी

स्कूल की सक्सेस, प्रतिभाओं की रिपोर्ट देशभर के स्टूडेंट्स साथ बांट सकते हैं खुलकर।

फेवरेट बुक्स

अपनी कहानियां, कविताएं, फेवरेट बुक्स कर सकते हैं देशभर के दोस्तों के साथ शेयर।